Home National अखिलेश यादव के निशाने पर सीएम योगी, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसे के लिए बताया BJP सरकार को जिम्मेदार

अखिलेश यादव के निशाने पर सीएम योगी, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसे के लिए बताया BJP सरकार को जिम्मेदार

by Live Times
0 comment
akhilesh yadav targeted yogi government agra lucknow expressway accident BJP responsible negligence

Agra-Lucknow Expressway Accident : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे को लेकर अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि घटना के वक्त राजमार्ग पुलिस कहां पर थी और नियमित गश्त क्यों नहीं लगा रही थी?

10 July, 2024

Agra-Lucknow Expressway Accident : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में 18 लोगों की मौत का जिम्मेदार उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार को ठहराया है. उन्होंने बुधवार को एक्सप्रेसवे पर उपलब्ध व्यवस्थाओं पर कई सवाल उठाए और कहा कि घटना की जांच होनी चाहिए. अधिकारियों के अनुसार, बुधवार की सुबह उन्नाव जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक डबल डेकर स्लीपर बस और दूध के टैंकर के बीच टक्कर होने से 18 लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए. बता दें कि बस बिहार से सवारियों को दिल्ली ला रही थी.

क्या एक्सप्रेसवे नहीं चल रहे थे CCTV ?

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर लिखा कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि एक्सप्रेसवे पर विशेष पार्किंग जोन की व्यवस्था होने के बावजूद बीच सड़क पर गाड़ी क्यों खड़ी की गई? सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बावजूद पार्क की गई गाड़ी की निगरानी कैसे विफल हो गई? क्या सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे? उन्होंने कहा कि राजमार्ग पुलिस कहां थी और क्या वहां पर नियमित गश्त नहीं की जा रही थी?

खराब वाहन के लिए टोइंग क्यों नहीं पहुंचा ?

अखिलेश ने आगे कहा कि दुर्घटना के बाद एंबुलेंस सेवा को पहुंचने में कितना समय लगा ? उन्होंने पूछा कि अगर वाहन खराब होने के बाद एक्सप्रेसवे के बीच में खड़ा था तो वहां पर टोइंग की सहायता क्यों नहीं पहुंची ? उन्होंने कहा कि एक्सप्रेसवे के जरिये रोजाना करोड़ों रुपये टैक्स के रूप में एकत्रित किए जाते हैं. अगर इन रुपये का इस्तेमाल एक्सप्रेसवे के रखरखाव और मैनेजमेंट के लिए यूज नहीं हो रहे थे तो यह पैसा कहां जा रहा है? बता दें कि इस एक्सप्रेसवे का निर्माण समाजवादी पार्टी की सरकार में हुआ था जब अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे.

बस ने दूध के टैंकर को टक्कर मार दी

घटना को लेकर उन्नाव के जिलाधिकारी गौरंग राठी ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि बस तेज गति से चल रही थी और उसने दूध के टैंकर में टक्कर मार दी. इस घटना में करीब 18 लोगों की मौत हो गई. इसी बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भी हादसे पर शोक व्यक्त किया और कहा कि ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने और जीवन बचाने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए.

यह भी पढ़ें- MUMBAI BMW CASE : सीएम एकनाथ शिंदे ने की कार्रवाई, मुख्य आरोपी मिहिर के पिता डिप्टी लीडर के पद से बर्खास्त

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00