Home National राहुल द्रविड़ को बाय-बाय, गौतम गंभीर का वेलकम; जय शाह खुद ने किया टीम इंडिया के हेड कोच का एलान

राहुल द्रविड़ को बाय-बाय, गौतम गंभीर का वेलकम; जय शाह खुद ने किया टीम इंडिया के हेड कोच का एलान

by Live Times
0 comment
bcci-appoints-gautam-gambhir-as-the-new-head-coach-of-the-indian-team-after-rahul-dravid

Gautam Gambhi Head Coach : राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने के बाद भारतीय टीम का नया कोच गौतम गंभीर को बनाया गया है.

09 July, 2024

Gautam Gambhi Head Coach : टीम इंडिया टी-20 विश्व कप जीत चुकी है. इसके साथ ही राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का बतौर मुख्य कोच कार्यकाल खत्म हो गया है. इस बीच मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने सोशल मीडिया X पर जानकारी देते हुए कहा कि मुझे बहुत खुश है कि बोर्ड ने गौतम गंभीर को मुख्य कोच बनाने का फैसला किया है और मैं उनका टीम में स्वागत करता हूं. इस मौके पर BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि गौतम गंभीर परफेक्ट क्रिकेटर हैं और उन्होंने मॉडर्न क्रिकेट को काफी करीब से देखा है.

मॉडर्न क्रिकेट के लिए गौतम गंभीर परफेक्ट

जय शाह ने एक्स पर लिखा- ‘आधुनिक समय में क्रिकेट काफ़ी तेज़ी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को काफी नज़दीक से देखा है. अपने पूरे करियर में कई तरह की भूमिकाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद मुझे पूरा विश्वास है कि गंभीर भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे. #TeamIndia के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण और उनके विशाल अनुभव ने उन्हें इस रोमांचक और सबसे ज़्यादा मांग वाली कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है.

देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य

भारतीय टीम के हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर ने कहा कि भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है. मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना नीले रंग के जवान 1.4 बिलियन भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाते हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा!

राहुल ने अपनी रणनीति और सूझबूझ से ICC ट्रॉफी दिलाई

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पूरा होने के बाद जय शाह ने कहा कि मैं राहुल द्रविड़ को धन्यवाद और आभार व्यक्त करता हूं, जिनका मुख्य कोच के रूप में बेहद सफल कार्यकाल समाप्त हो गया है. उनके मार्गदर्शन में Team India सभी प्रारूपों में एक प्रमुख शक्ति के रूप में उभरी, जिसमें ICC पुरुष T20 विश्व कप चैंपियन का ताज पहनाया जाना भी शामिल है! उन्होंने आगे कहा कि उनकी रणनीतिक सूझबूझ, प्रतिभा को निखारने के लिए लगातार प्रयास और अनुकरणीय नेतृत्व ने टीम के भीतर उत्कृष्टता की संस्कृति को स्थापित किया है.

यह भी पढ़ें- Delhi में क्रिकेटर Yuvraj Singh के साथ ‘धोखा’, हाई कोर्ट तक पहुंचा मामला, 5 अगस्त को होगी सुनवाई

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00