Home Sports 43 साल के हुए ‘कैप्टन कूल’, जानें MS Dhoni के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

43 साल के हुए ‘कैप्टन कूल’, जानें MS Dhoni के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

by Live Times
0 comment
captain-cool-turns-43-know-some-unheard-things-about-ms-dhonis-life

MS Dhoni 43rd Birthday: महेंद्र सिंह धोनी रविवार को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में उनकी कुछ अनसुनी कहानियां भी हैं, जिन्हें क्रिकेट फैंस जानना चाहते हैं.

07 July, 2024

MS Dhoni 43rd Birthday : भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) रविवार को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. 7 जुलाई, 1981 को रांची में जन्मे एमएस धोनी ने वर्ष 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की खेलने की शुरुआत की थी. धोनी की कप्तानी में साल 2007 का T20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया अपने घर लेकर आई थी. इसके बाद साल 2011 में वनडे विश्व कप भी अपने नाम किया था.

तीनों फॉर्मेट में ICC ट्रॉफी जीतने वाले अकेले कप्तान

धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी पर फतह कर चुकी है. तीनों फॉर्मेट में आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले वह दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं. आपको बता दें कि बहुत कम लोग जानते हैं कि धोनी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के खेल से काफी प्रभावित हुए थे. चलिए धोनी के 43वें बर्थडे पर आपको हम कुछ ऐसे ही मजेदार और हैरान अनसुने किस्से बताते हैं.

क्रिकेट में नहीं फुटबॉल पसंद करते थे धोनी

बता दें कि, माही का पहला प्यार क्रिकेट नहीं बल्कि फुटबॉल था और वह अपने स्कूल टीम में गोलकीपर थे. फुटबॉल के प्रति रुझान उनका आज भी देखा जा सकता है. इंडियन सुपर लीग में चेन्नइन एफसी टीम के मालिक हैं. फुटबॉल के बाद उन्हें बैडमिंटन खेल ने भी खूब आकर्षित किया.

मोटर साइकिल को लेकर खास लगाव

एमएस धोनी को बाइक से भी काफी लगाव हैं. मैच खेलने के दौरान जितने भी मैन ऑफ द मैच में बाइक्स मिली है, उन्होंने सारी बाइक्स को संभाल कर रखा है. इसके अलावा उन्हें रेसिंग भी काफी पसंद है. वह एक रेसिंग टीम के सह मालिक भी हैं.

सेना में शामिल होना बचपन का सपना

इसके अलावा धोनी ने कई बार कहा है कि वह सेना में शामिल होना चाहते हैं. साल 2011 में इंडियन आर्मी में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल बनाए गए थे. इसके अगले साल वह जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में भी गए थे. कर्नल रैंक को लेकर उन्होंने कहा था कि वह सक्रिय रूप से भारतीय सेना से जुड़ना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- WIMBLEDON CENTRE COURT में सचिन तेंदुलकर को मिला खास सम्मान, स्वागत में जारी किया शानदार वीडियो

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00