Home Crime Hathras Stampede Live: हाथरस भगदड़ मामले में सीएम योगी ने की घायलों से मुलाकात

Hathras Stampede Live: हाथरस भगदड़ मामले में सीएम योगी ने की घायलों से मुलाकात

by Live Times
0 comment
Hathras Stampede Live: हाथरस भगदड़ मामले में सीएम योगी ने की घायलों से मुलाकात

Hathras Stampede: हाथरस में भगदड़ की घटना के बाद बुधवार सुबह सीएम योगी (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने हाथरस का दौरा किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने घायलों से मिलकर उनका हाल-चाल जाना.

03 July, 2024

Hathras Stampede: हाथरस में भगदड़ की घटना के बाद बुधवार सुबह सीएम योगी ने हाथरस का दौरा किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों से मिलकर उनका हाल-चाल जाना. दरअसल मंगलवार को नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. सत्संग में भक्तों के बीच भगदड़ मचने से 122 लोगों की मौत हो गई. जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. सत्संग में करीब ढाई लाख लोग मौजूद थे. सत्संग खत्म होने के बाद बाबा के चरणों की धूल लेने के लिए भक्तों की भीड़ लग गई. इसी बीच भक्तों की भीड़ को काबू करने के लिए पानी की बौछारें की गई. इससे काफी भगदड़ हो गई. लोग एक दूसरे के ऊपर से होकर गुजरने लगें.

Hathras Stampede Update: 

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

हाथरस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मंत्री असीम अरुण ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी-कड़ी से कार्रवाई की जाएगी.

घटना की जांच के लिए टीम गठित

हाथरस भगदड़ की घटना की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) और अलीगढ़ मंडल आयुक्त की एक टीम गठित की गई है. घटना के बाद सरकार ने एक बयान में कहा कि रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर सौंपी जानी है.

पुलिस की गिरफ्त से बाहर बाबा

नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस बाबा का पता लगाने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है. लेकिन अभी तक बाबा का कुछ पता नहीं चल सका है. पुलिस की FIR में नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा का नाम नहीं है.

80 हजार की थी परमिशन

प्रशासन ने सत्संग के लिए 80 हजार लोगों के बैठने की अनुमति दी थी, लेकिन सत्संग में करीब ढाई लाख लोग पहुंचे थे. इससे वहां की व्यवस्था चरमरा की गई और सत्संग में भगदड़ मच गई.

कौन है नारायण साकार

नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा असली नाम सूरज पाल है. एटा का रहने वाला है नारायण साकार. करीब 25 साल से सत्संग कर रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा और राजस्थान में भी इसके अनुयायी हैं.

यह खबर लगातार अपडेट की जा रही है. अन्य जरूरी न्यूज और स्टोरीज के लिए जुड़े रहे https://www.livetimes.news/ से

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00