Home Business महंगे हुए Jio, Airtel और Vi के सभी प्लान तो भड़की कांग्रेस, रणदीप सूरजेवाला ने किया मोदी सरकार पर हमला

महंगे हुए Jio, Airtel और Vi के सभी प्लान तो भड़की कांग्रेस, रणदीप सूरजेवाला ने किया मोदी सरकार पर हमला

by Live Times
0 comment
महंगे हुए Jio, Airtel और Vi के सभी प्लान तो भड़की कांग्रेस, रणदीप सूरजेवाला ने किया मोदी सरकार पर हमला

Mobile Company Fee Hike : निजी संचार कंपनियों द्वारा सेल फोन पर टैरिफ बढ़ाना कांग्रेस को रास नहीं आया. पार्टी ने कहा कि कंपनियों को एकतरफा दरें बढ़ाने की अनुमति कैसे दी जा सकती है?

05 July, 2024

Mobile Company Tariff Hike : देश की तीन सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनियों (Telecommunications Companies) रिलायंस, भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिया है. अब बढ़े शुल्क को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा है. कांग्रेस ने शुक्रवार को 109 करोड़ सेल फोन उपभोक्ताओं को ठगने का आरोप लगाया. प्रमुख विपक्षी दल ने कहा कि कंपनियों को एकतरफा दरें बढ़ाने की अनुमति कैसे दी जा सकती है?

3 सेल कंपनियों ने टैरिफ में की 15% की बढ़ोतरी

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Congress General Secretary Randeep Surjewala) ने कहा कि भले ही मोदी सरकार का यह तीसरा कार्यकाल हो, लेकिन अभी भी ‘साठगांठ वाले पूंजीवाद’ का फलना-फूलना जारी है. पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार (Modi Govt) ने निजी सेल कंपनियों को मुनाफाखोरी की अनुमति दे दी है और वे 109 करोड़ सेल फोन उपभोक्ताओं को ठग रही हैं.

भारतीय बाजार में कुछ कंपनियों का एकाधिकार

कांग्रेस ने कहा कि ट्राई (TRAI) का हवाला देते हुए अब तीनों निजी कंपनियां आम नागरिकों से अतिरिक्त 34,824 करोड़ रुपये वसूलेंगी. रणदीप ने यह भी कहा कि देश में सेल फोन की मार्केट पर कुछ कंपनियों का एकाधिकार है, जिनमें मुख्य रूप से रिलायंस जियो (48 करोड़ सेल फोन उपयोगकर्ता), एयरटेल (39 करोड़ सेल फोन उपयोगकर्ता), वोडाफोन आइडिया (22.37 करोड़ सेल फोन उपयोगकर्ता) शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इनमें से जियो और वोडाफोन और एयरटेल के पास मिलाकर 87 करोड़ ग्राहक हैं.

ये भी पढ़ें- हाथरस भगदड़ कांड में पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, प्रभावितों से किया मदद का वादा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00