Home Business Google Wallet हुआ भारत में लॉन्च, मिलेगी कौन-कौन सी सुविधा; नोट कर लें पूरी डिटेल्स

Google Wallet हुआ भारत में लॉन्च, मिलेगी कौन-कौन सी सुविधा; नोट कर लें पूरी डिटेल्स

by Live Times
0 comment
Google Wallet Launch Wallet

Google Wallet Launch Wallet: अब गूगल ने अपनी वॉलेट सर्विस को आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च कर दिया है, इसकी मदद से यूजर्स कई सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे.

08 May, 2024

Google Wallet Launch Wallet: गुगल इंडिया (Google India) ने डिजिटल वॉलेट सर्विस की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाया है. गूगल ने भी अपना Wallet भारत में लॉन्च कर दिया है. जानकारों की मानें तो गूगल की यह वॉलेट सर्विस Google Pay से बिल्कुल अलग होगी. इसका लाभ उठाकर उपभोक्ता (Users) अपने क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, गिफ्ट कार्ड समेत अन्य संबंधित ऐप को डिजिटली स्टोर कर पाएंगे. इसके साथ ही इसका उपयोग दैनिक भुगतान के लिए भी कर पाएंगे.

Google Wallet Launch Wallet: फ्लाइट के बोर्डिंग पास को भी कर सकेंगे स्टोर

कंपनी ने नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में गूगल वॉलेट की लॉन्चिंग कंफर्म की है. बताया जा रहा है कि गूगल वॉलेट Android यूजर्स के Gmail अकाउंट से ऑटोमैटिकली लिंक हो जाएगा और यूजर्स इस सर्विस को यूज कर पाएंगे. जानकारों की मानें तो वॉलेट में यूजर्स अपनी ट्रेन और बस के साथ-साथ फ्लाइट के बोर्डिंग पास को भी स्टोर कर सकेंगे.

Google Wallet Launch Wallet: Android यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल

Google इंडिया की मानें उसने अपने वॉलेट को भारत में सिर्फ Android यूजर्स के लिए लॉन्च किया है. गूगल इंडिया द्वारा उपलब्ध जानकारी के अनुसार, इस प्राइवेट डिजिटल वॉलेट में यूजर्स अपने कार्ड के साथ-साथ टिकट, अपने पास, डिजिटल की (Digital Key) और आईडी को भी सुरक्षित रख पाएंगे. बताया जा रहा है कि गूगल का यह प्राइवेट वॉलेट Digilocker की तरह काम करेगा. इसमें यूजर्स फाइनेंशियल डॉक्यूमेंट्स को डिजिटली स्टोर कर कर सकेंगे.

Google Wallet Launch Wallet: मोबाइल फोन से कर सकेंगे डाउनलोड

Google Wallet को Play Store से यूजर्स इसे अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर पाएंगे. इसके बाद यूजर्स डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, लॉयलिटी कार्ड और गिफ्ट कार्ड को स्टोर कर सकेंगे. इसके जरिए यूजर्स UPI पेमेंट और रिचार्ज भी कर सकेंगे. यहां पर यह बताना भी जरूरी है कि Google Wallet के लॉन्च होने के बाद भी Google Pay पूर्व की तरह ही भारत में एक स्टैंडअलोन ऐप के तौर पर सेवाएं देता रहेगा.

Google Wallet Launch Wallet: गूगल का इन कंपनियों से हुआ टाइअप

PVR-INOX
Flipkart Supercoin
Air India
MakeMyTrip
Air India Express
Ixigo
Abhibus
Hydrabad metro rail
Pine labs
Shopper stop
Dominos
Easyrewardz
Twid
Billeasy
Bmw
Wavelynx
Alert enterprise
Prudent
Vijayanad travels.

यह भी पढ़ें : Jammu Kashmir Terrorist Attack: आतंकियों की तलाश में सेना का तलाशी अभियान तेज, पुंछ में 4 मई को हुआ था हमला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00