Home National Hemant Soren क्या तीसरी बार बनेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री, राजभवन में हलचल तेज

Hemant Soren क्या तीसरी बार बनेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री, राजभवन में हलचल तेज

by Live Times
0 comment
hemant soren become chief minister third time meeting held cm champai soren residence

Jharkhand Politics : JMM के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायकों ने सीएम चंपई सोरेन के आवास पर बैठक की. इसमें सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को एक बार राज्य का मुख्यमंत्री बनाने पर चर्चा हुई.

03 July, 2024

Jharkhand Politics News : हेमंत सोरेन (Hemant Soren) एक बार फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. बुधवार को पार्टी सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में JMM के नेतृत्व वाला गठबंधन सर्वसम्मति से बतौर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की वापसी के लिए तैयार है. हेमंत सोरेन अगर शपथ लेते हैं, तो वह झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री होंगे. जानकारी यह भी है कि चंपई सोरेन जल्द ही पद से इस्तीफा दे सकते हैं. झारखंड राजभवन के सूत्रों ने बताया कि चंपई सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिलने का समय मांगा है. ऐसे में अटकलें तेज हो गई हैं.

बैठक में कई वरिष्ठ नेता हुए शामिल

सीएम चंपई सोरेन के आवास पर हुई विधायकों की मीटिंग में कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ-साथ हेमंत सोरेन के भाई बसंत और पत्नी कल्पना शामिल हुए. बता दें कि, ग्रामीण विकास और संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने 11 जून को धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की गिरफ्तारी के बाद त्यागपत्र दे दिया था. ऐसे में JMM के नेतृत्व वाले गठबंधन में विधायकों की संख्या घटकर 45 हो गई है. गठबंधन की सरकार में JMM के 27, कांग्रेस के 17 और RJD के 1 विधायक शामिल है.

‘चंपई सोरेन का युग हुआ खत्म’

इसी क्रम में BJP सांसद निशिकांत दुबे ने JMM को लेकर सोशल मीडिया पर तंज कसा. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि झारखंड में चंपई सोरेन युग खत्म हो गया है. परिवारवादी पार्टी में बाहर के लोगों को राजनीतिक भविष्य नहीं है. मेरी इच्छा है कि मुख्यमंत्री भगवान बिरसा मुंडा से प्रेरणा लें और भ्रष्ट हेमंत सोरेन के खिलाफ खड़े हो जाएं. बता दें कि, हेमंत सोरेन बीते 5 महीनों से जेल में बंद थे. इसके बाद झारखंड हाई कोर्ट ने कथित भूमि घोटाले मामले में जमानत दे दी थी और 28 जून को वह जेल से रिहा हुए हैं.

ये भी पढ़ें- Rajya Sabha Proceeding: प्रधानमंत्री ने मणिपुर हिंसा पर तोड़ी चुप्पी, पढ़ें पीएम के संबोधन की 6 बड़ी बातें

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00