Home Sports ICC रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने दूसरा स्थान रखा बरकरार, ऋतुराज ने भी लगाई छलांग

ICC रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने दूसरा स्थान रखा बरकरार, ऋतुराज ने भी लगाई छलांग

by Live Times
0 comment
icc t20 ranking mens batter 2024 suryakumar yadav second position rituraj gaikwad made list

ICC Mens T20I Batting Rankings : आईसीसी ने टॉप बल्लेबाजों की लिस्ट जारी की है. इसमें सूर्यकुमार दूसरे स्थान पर जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

10 July, 2024

ICC Mens T20I Batting Rankings : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी-20 फॉर्मेट के लिए दुनिया के टॉप बल्लेबाजों की लिस्ट जारी की है. इस सूची में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एक बार फिर दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाने में सफल हुए. टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान सूर्या ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने प्वाइंट में सुधार किया है. वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाज फिल सॉल्ट 797 अंकों के साथ तीसरे पर हैं, उनके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (755), मोहम्मद रिजवान (746) और जोस बटलर (716) हैं.

जिम्बाब्वे के खिलाफ गायकवाड़ ने किया उम्दा प्रदर्शन

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में नाबाद 77 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को 100 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस पारी के बदौलत 13 स्थान की छलांग लगाकर 7वें नंबर पर पहुंचने में कामयाब हो गए. टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ आराम दिया गया है और नए प्लेयरों को प्रदर्शन करने का मौका दिया है. वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के संन्यास के बाद नए खिलाड़ियों के लिए रास्ता खुल गया है.

रिंकू सिंह ने भी दिखाया अपना जलवा

जिम्बाब्वे टी-20 सीरीज में गायकवाड़ के अलावा रिंकू सिंह और अभिषेक शर्मा ने भी शानदार बल्लेबाजी की है. वहीं, विश्व कप में रिंकू सिंह ने रिजर्व खिलाड़ी के रूप में 22 गेंदों में नाबाद 48 रनों की पारी खेली थी और वह 4 पायदान की छलांग लगाकर 39वें स्थान पर पहुंच गए. पहले मुकाबले में जीरो पर आउट होने के बाद ऑलराउंडर अभिषेक ने दूसरे मैच में 47 गेंदों में 100 रनों की पारी खेलकर सबको चौंका दिया था. दूसरी तरफ जिम्बाब्वे के ब्रायन बेनेट ने आक्रमक बल्लेबाजी के बदौलत 25 स्थान की छलांग लगातार 96वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें- IND VS ZIM: भारत-जिम्बाब्वे के बीच तीसरा T20 मुकाबला शुरू, टीम इंडिया ने जीता टॉस

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00