Home National ND vs AFG 2024: सुपर 8 में टीम इंडिया की पहली टक्कर अफगानिस्तान से, जानें टीमों की संभावित प्लेइंग-11

ND vs AFG 2024: सुपर 8 में टीम इंडिया की पहली टक्कर अफगानिस्तान से, जानें टीमों की संभावित प्लेइंग-11

by Live Times
0 comment
ind vs afg t20

IND vs AFG 2024: आंकड़ों की बात करें तो भारत आज तक अफगानिस्तान से टी20 में कभी नहीं हारा है. इसका मानसिक लाभ टीम इंडिया के खिलाड़ियों को निश्चित तौर पर मिलेगा.

20 June, 2024

INDIA Vs AFGHANISTAN: टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में गुरुवार को टीम इंडिया का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ होना है. गुप स्टेज में भारत ने अपने सभी मैच जीते हैं, जबकि कनाडा से मैच बारिश के चलते धुल गया. उधर अफगानिस्तान की टीम भी अपने ग्रुप मैचों में पूरे लय में दिखी. उसने न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को धूल चटाई, लेकिन मेजबान वेस्ट इंडीज के खिलाफ उसकी बॉलिंग और बैंटिंग दोनों एक्सपोज हो गई. ऐसे में बड़ा स्कोर बनाने के लिए टीम इंडिया को शुरुआत में ही उनके तेज गेंदबाजों को टारगेट करना होगा.

अफगानिस्तान की गेंदबाजी है मजबूत

इसमें कोई शक नहीं है कि टीम इंडिया को मुकाबले में अफगानिस्तान से कड़ी चुनौती मिलेगी. इसकी बड़ी वजह यह है कि अफगानिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजल हक फारूकी उम्दा गेंदबाजी कर रहे हैं और मौजूदा टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं. ऐसे में मुकाबले के दौरान भारतीय बल्लेबाजों को अफगानिस्तान की गेंदबाजों की चुनौती भी होगी.

सूर्या-कोहली पर होगा दारोमदार

कप्तान रोहित शर्मा और फिलहाल आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली के लिए कुछ कर दिखाने का मौका है. ऋषभ पंत और सूर्य कुमार यादव पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी जबकि बुम बुम बुमराह का गेंदबाजी में कोई सानी नहीं है. अफगानिस्तान की ओर से अभी तक टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले रहमानुल्लाह गुरबाज को काबू में रखना होगा. राशिद खान की गुगली को भी नाकाम करना होगा.

आंकड़ों में मजबूत भारत

टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच अबतक 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 4 मैच जीते हैं, जबकि लक्ष्‍य का पीछा करते हुए टीम को 3 मैच में जीत मिली है. अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज विराट कोहली हैं. उन्‍होंने 5 मुकाबलों में 67.00 की औसत से 201 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्‍होंने 1 शतक भी ठोका है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस को कोहली से एक बार फिर बड़ी उम्मीद है.

बात करें केंसिंग्टन ओवल की जहां ये मैच खेला जाना है तो अब तक यहां 29 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. इस दौरान पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 18 और चेज करने वाली टीम ने 9 मैच जीते हैं. 2 मैच बेनतीजा रहे हैं. टीम इंडिया ने इस ग्राउंड पर 2 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं अफगानिस्‍तान ने इस ग्राउंड पर 1 मैच खेला है, जिसमें उसको हार मिली.

टीम इंडिया-11 (संभावित)

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह.

अफगानिस्तान प्लेइंग-11: (संभावित)

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नईब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी.

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर का टीम इंडिया का कोच बनना कन्फर्म? ‘क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी’ ने लिया फाइनल इंटरव्यू, ऐलान कब?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00