Home International पाकिस्तान में Social Media को बैन करने की मांग, अब शहबाज शरीफ लेंगे अंतिम फैसला; जानें क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान में Social Media को बैन करने की मांग, अब शहबाज शरीफ लेंगे अंतिम फैसला; जानें क्या है पूरा मामला

by Live Times
0 comment
pakistan social media banned muharram shahbaz sharif take final decision

Pakistan Social Media Platform : पाकिस्तान की शहबाज सरकार को पंजाब सरकार ने सोशल मीडिया पर प्रतिबंध करने का अनुरोध किया है. उन्होंने व्यापक सुरक्षा का हवाला देते हुए तत्काल फैसले लेने के लिए कहा.

06 July, 2024

Pakistan Social Media Platform : पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की राज्य सरकार ने केंद्र की शहबाज सरकार से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (यूट्यूब, व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और टिकटॉक) को प्रतिबंधित करने की मांग की है. पंजाब सरकार ने मुहर्रम के दिन हिंसा का हवाला देते हुए बैन करने की मांग की है. इस्लाम में शिया मुसलमान पैगंबर मुहम्मद के नवासे की शहादत को याद करने के लिए मुहर्रम का त्योहार (मातम) मनाते हैं, जहां हजारों की संख्या में लोग जुड़ते हैं.

क्या पाकिस्तान में लगेगा सोशल मीडिया पर प्रतिंबध

शिया मुसलमान मुहर्रम के पहले दस दिनों के दौरान रैलियां निकालते हैं, जो जुलूसों की तरह निकाली जाती हैं. सुन्नियों का शियाओं के साथ ऐतिहासिक धार्मिक द्वंद्व रहा है, जिसके कारण शियाओं को सुन्नी विधर्मी करार देते हैं. इसको लेकर कई बार निशाना बनाया गया है. पाकिस्तान में पहले भी कई बार हमले हुए हैं. आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए पाकिस्तानी सरकार मुहर्रम के दौरान व्यापक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कम्युनिकेशन को बाधित कर देती है, जिसमें मुख्य रूप से इंटरनेट, सेल फोन और सोशल मीडिया प्रतिबंधित करना शामिल है.

पीएम शहबाज शरीफ लेंगे अंतिम फैसला

पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब की सरकार ने केंद्र से सांप्रदायिक हिंसा को रोकने, गलत सूचना और घृणा फैलाने वाले कंटेंट को प्रसार करने से रोकने लिए 6 से 11 जुलाई 2024 तक सोशल मीडिया को निलंबित करने का अनुरोध किया था. रात में जारी एक बयान के मुताबिक, शुक्रवार को हुई बैठक के बाद गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार के अनुरोध को पैंडिंग में डाल दिया . इसके बाद कहा गया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इस मामले में अंतिम निर्णय लेंगे. साथ ही कहा कि प्रांतों ने जो सुझाव भेजे हैं, उन्हें तो न स्वीकार किया गया है और न ही अस्वीकार किया गया है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने इशारों में किया PM मोदी को चैलेंज, कहा- पहले अयोध्या में हराया अब गुजरात में देंगे मात

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00