Home Sports Paris Olympics : पेरिस ओलिंपिक के लिए प्रकाश पादुकोण को मिली मेंटर की जिम्मेदारी, 7 खिलाड़ी होंगे शामिल

Paris Olympics : पेरिस ओलिंपिक के लिए प्रकाश पादुकोण को मिली मेंटर की जिम्मेदारी, 7 खिलाड़ी होंगे शामिल

by Live Times
0 comment
paris olympics prakash padukone given responsibility mentor 7 players included indian team

Paris Olympics : आगामी 26 जुलाई से शुरू हो रहे पेरिस ओलिंपिक के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम में 7 खिलाड़ी और 8 सहयोगी स्टाफ होगा. मेंटर की जिम्मेदारी पूर्व खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण उठाएंगे.

10 July, 2024

Prakash Padukone : बैडमिंटन खेल के दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण (Prakash Padukone) पेरिस ओलिंपिक के लिए 15 सदस्यीय टीम के साथ बतौर मेंटर यात्रा करने के लिए तैयार हैं. पेरिस ओलिंपिक 26 जुलाई से शुरू होने वाला है. आपको बता चलें कि ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीतने वाले पहले प्रकाश पादुकोण ने 1991 में खेल से संन्यास ले लिया था. इसके बाद बैडमिंटन को 1992 के बार्सिलोना ओलंपिक खेलों में शामिल किया गया था.

पेरिस ओलिंपिक में 7 कोच होंगे शामिल

मिली जानकारी के अनुसार, कोच और फिजियो सहित 7 खिलाड़ी और 8 सहयोगी स्टाफ पेरिस ओलिंपिक के लिए रवाना होगा. इनमें पुलेला गोपीचंद, अगुस संतोसा, आरएमवी गुरुसाईदत्त,विमल कुमार और मथियस बो पेरिस जाने वाले कोच होंगे, जबकि प्रकाश पादुकोण मेंटर के रूप में जाएंगे. टीम में दो फिजियोथेरेपिस्ट जेनिया समर और किरण चल्लगुंडला होंगे. गोपीचंद भारत के राष्ट्रीय मुख्य कोच हैं. गुरुसाईदत्त एचएस प्रणय को प्रशिक्षण दे रहे हैं और बोए सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी और अश्विनी पोनप्पा और तनिषा क्रैस्टो की महिला युगल जोड़ी के कोच हैं.

बेंगलुरू में सिंधु ले रहीं हैं ट्रेनिंग

पूर्व इंडियन कोच विमल कुमार को ट्रेनिंग दे रहे हैं और अगुस बेंगलुरु में सिंधु को प्रशिक्षण दे रहे हैं. किरण लंबे समय से भारतीय बैडमिंटन टीम की फिजियो रही हैं, लेकिन लगातार तीसरे ओलंपिक पदक की तलाश में बेंगलुरू जाने के फैसले के बाद जीनिया सिंधु के साथ जुड़ गई हैं. पिछले ओलिंपिक में भारत के मुख्य कोच गोपीचंद ने 2021 में कोविड-19 महामारी की परिस्थिति के बाद एथलीटों के साथ अधिकारियों की संख्या की सीमा के कारण टोक्यो की यात्रा नहीं करने का फैसला किया था. बता दें कि पेरिस में भारतीय शटलर पदक की अपनी दौड़ जारी रखने का लक्ष्य रखेंगे, क्योंकि देश ने पिछले तीन संस्करणों में रजत और दो कांस्य पदक जीते हैं.

यह भी पढ़ें- नीतीश कुमार अफसर से बोले- ‘कहिए तो आपके पैर छू लेते हैं’, तेजस्वी यादव ने कसा तंज- मुख्यमंत्री ‘लाचार’ हैं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00