Home Business Union Budget 2024 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आम बजट से पहले आज अर्थशास्त्रियों से करेंगे मुलाकात

Union Budget 2024 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आम बजट से पहले आज अर्थशास्त्रियों से करेंगे मुलाकात

by Live Times
0 comment
Prime Minister Narendra Modi to meet economists ahead of Union Budget on Thursday

Union Budget 2024 : अर्थशास्त्रियों और क्षेत्रीय विशेषज्ञों के अलावा प्रधानमंत्री की बैठक में नीति आयोग के वाइस चेयरमैन सुमन बेरी और दूसरे सदस्य भी शामिल होंगे.

11 July, 2024

Union Budget 2024 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गुरुवार को देश के जाने-माने अर्थशास्त्रियों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान आगामी बजट के लिए उनके विचार और सुझाव सुनेंगे. यह जानकारी एक सीनियर अधिकारी ने मुहैया कराई है. पीएम मोदी रूस और ऑस्ट्रिया दौरे से लौटे हैं. बताया जा रहा है कि अर्थशास्त्रियों से मुलाकात का कार्यक्रम पहले से ही तय है.

23 जुलाई को पेश होगा बजट

गौरतलब है कि बजट सत्र की शुरुआत आगामी 22 जुलाई से हो रही है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) 23 जुलाई को लोकसभा में वित्त वर्ष 2024-25 का पूर्ण बजट पेश कर सकती हैं. यह नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला प्रमुख आर्थिक दस्तावेज होगा, जिसमें दूसरी बातों के अलावा 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की रूपरेखा पेश किए जाने की उम्मीद है.

सरकार बढ़ाएगी सुधारों की रफ्तार

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पिछले महीने संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए संकेत दिया था कि सरकार सुधारों की रफ्तार बढ़ाने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाएगी. वित्त वर्ष 2023-24 में अर्थव्यवस्था ने 8.2 प्रतिशत की वृद्धि दर दर्ज की है सीतारामन ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फरवरी में 2024-25 के लिए अंतरिम बजट पेश किया था.

एंटरटेमेंट की खबरों के लिए यहां करें क्लिक

12 अगस्त तक चलेगा बजट सत्र

यहां पर बता दें कि पिछले सप्ताह ही संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू (Parliamentary Affairs Minister Kiren Rijiju) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. इसके मुताबिक, बजट सत्र आगामी 22 जुलाई से 12 अगस्त तक चलेगा. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला केंद्रीय बजट (2024-25) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को लोकसभा में पेश करेंगी.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार अफसर से बोले- ‘कहिए तो आपके पैर छू लेते हैं’, तेजस्वी यादव ने कसा तंज- मुख्यमंत्री ‘लाचार’ हैं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00