Home National ‘BJP की शिक्षा विरोधी मानसिकता के कारण अंधेरे में युवाओं का भविष्य’, राहुल गांधी बोले- बेरोजगारी ने बढ़ाई हताशा

‘BJP की शिक्षा विरोधी मानसिकता के कारण अंधेरे में युवाओं का भविष्य’, राहुल गांधी बोले- बेरोजगारी ने बढ़ाई हताशा

by J P Yadav
0 comment
rahul gandhi future youth dark BJP anti education mentality youth frustrated unemployment

Rahul Gandhi Attack On BJP : देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader) ने मोदी सरकार पर निशाना है.

10 July, 2024

Rahul Gandhi Attack on BJP : देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. राहुल ने बुधवार को कहा कि देश के युवा बेरोजगारी के कारण काफी हतोत्साहित हैं. उन्होंने दावा किया कि BJP की शिक्षा विरोधी मानसिकता के कारण उनका भविष्य अधर में है. यह भी दावा किया कि 2024 में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) से स्नातक होने वाले इंजीनियरों के वेतन में मंदी के कारण गिरावट आई है.

IIT स्टूडेंट को नहीं मिल रहा प्लेसमेंट

राहुल गांधी ने व्हाट्सऐप पर चैनल के एक पोस्ट में लिखा – ‘आर्थिक मंदी का दुष्प्रभाव अब देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थान IIT को भी झेलना पड़ रहा है. ITT जैसे शैक्षणिक संस्थानों में प्लेसमेंट कम होने और उनके स्टूडेंट के पैकेज कम होने से युवाओं की हालात खराब हो रही और बेरोजगारी चरम पर है.’ वहीं, कांग्रेस पार्टी की ओर से दावा किया गया है कि 19 प्रतिशत छात्रों को कैंपस में प्लेसमेंट नहीं मिल पा रहा है और इस यह रफ्तार दोगुनी हुई है.

रोजगार नहीं मिलने से युवा हताश

लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि देश के सबसे प्रसिद्ध शिक्षण संस्थानों की यह हालत है तो बाकी इंस्टीट्यूट का क्या हाल होगा. उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी के कारण युवा काफी हताश है. पैरेंट्स अपने बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं और बैंकों से अधिक ब्याज दरों पर लोन के लिए मजूबर हो रहे हैं. इसके बाद भी देश में रोजगार नहीं मिल रहा है.

बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार के पास कौन सी योजना

राहुल गांधी ने पूछा कि क्या मोदी सरकार के पास देश के मेहनती युवाओं को संकट से निकालने के लिए कोई योजना है? उन्होंने कहा कि विपक्ष पूरी ताकत के साथ सड़क से लेकर संसद तक आवाज उठा रहा है और इस अन्याय के लिए सरकार को जवाबदेह होना होगा.

यह भी पढ़ें- MUMBAI BMW CASE : सीएम एकनाथ शिंदे ने की कार्रवाई, मुख्य आरोपी मिहिर के पिता डिप्टी लीडर के पद से बर्खास्त

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00