Home Business देश के 8 शहरों के फ्लैटों की बिक्री में आई 6 फीसदी की गिरावट, दिल्ली-NCR समेत इन जगहों का है List में नाम

देश के 8 शहरों के फ्लैटों की बिक्री में आई 6 फीसदी की गिरावट, दिल्ली-NCR समेत इन जगहों का है List में नाम

by Live Times
0 comment
देश के 8 शहरों के फ्लैटों की बिक्री में आई 6% की गिरावट, दिल्ली-NCR समेत इन जगहों का है List में नाम

Property News: देश के टॉप आठ शहरों में मकानों की बिक्री में अप्रैल-जून में पिछली तिमाही के मुकाबले 6 प्रतिशत की गिरावट आई है.

11 July, 2024

Property News: प्रॉपर्टी ब्रोकरेज प्लेटफॉर्म प्रॉपटाइगर (PropTiger) ने गुरुवार (11 जुलाई) को आवास की मांग और आपूर्ति पर अपना तिमाही डेटा जारी किया है. इस रिपोर्ट में पता चला है कि अप्रैल-जून की अवधि में टॉप 08 शहरों में घरों की बिक्री में पिछली तिमाही की तुलना में 6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. इसके कारण 2024 के लोकसभा चुनाव बताया गया है, क्योंकि इस दौरान बिल्डर और निवेशक काफी सतर्क थे.

अप्रैल-जून (April-June) में आवासीय बिक्री 6% घटी

आवासीय ब्रोकरेज फर्म प्रॉपटाइगर (PropTiger) ने गुरुवार को आवासीय मांग और आपूर्ति के तिमाही आंकड़े जारी किए. दरअसल, प्रॉपटाइगर (PropTiger) आरईए इंडिया का एक हिस्सा है, जिसने यह आंकड़े जारी किए गए. आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल-जून की मियाद में आवासीय बिक्री 6 प्रतिशत घटकर 1,13,768 इकाई रह गई, जबकि इससे पहले जनवरी-मार्च तिमाही में यह 120,642 इकाई थी. हालांकि, अप्रैल-जून में आवासीय बिक्री 42 प्रतिशत बढ़ी, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में 80,245 इकाइयां बिकी थीं.

विकास वधावन ने बताई बड़ी वजह

आरईए इंडिया (IR India) के समूह मुख्य वित्त अधिकारी (Chief Financial Officer) विकास वधावन ने कहा कि आम चुनाव के कारण अप्रैल-जून में मकानों की मांग में कमी आई, हालांकि मजबूत बुनियादी बातों के कारण रियल एस्टेट (Real Estate) निवेश के लिए उपभोक्ता अभी भी तैयार हैं. साथ ही विकास वधावन ने कहा कि केंद्र में नई सरकार बनने के बाद निवेश-समर्थक केंद्रीय बजट की उम्मीदों के बीच हमारे पास ये मानने की वजह है कि आगामी तिमाहियों में खासकर त्योहारी महीनों में बिक्री में मजबूती आएगी.

यह जगहें हैं शामिल

रिपोर्ट में शामिल आवासीय बाजार अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (गुरुग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद), मुंबई महानगर क्षेत्र (मुंबई, नवी मुंबई तथा ठाणे) और पुणे शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : Delhi-NCR के 1 करोड़ से अधिक वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर, महंगा हुआ PUC Certificate बनवाना

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00