Home Entertainment Muslims Actor Hindu Name: इन मुस्लिम एक्टर्स ने हिंदू नाम रखकर हासिल किया बॉलीवुड में मुकाम

Muslims Actor Hindu Name: इन मुस्लिम एक्टर्स ने हिंदू नाम रखकर हासिल किया बॉलीवुड में मुकाम

by Preeti Pal
0 comment
madhubala

Actors Who Change Their Name: फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार हुए हैं जिन्होंने अपना नाम बदलकर बॉलीवुड में फेम पाया है। ये ऐसे एक्टर हैं जो धर्म से मुस्लिम हैं लेकिन उन्हें लोग हिंदू नाम से जानते हैं….

12 March 2024

Muslims Actor Hindu Name: बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होंने नाम बदलकर फिल्मों में अपनी किस्मत आज़माई। मुस्लिम होने के बावजूद इन एक्टर्स ने हिंदू नाम रखा। फैंस भी इन स्टार्स को उनके हिंदू नाम से ही जानते हैं। इनमें कई बड़े स्टार्स का नाम शामिल है। जानते हैं उन टॉप स्टार्स के बारे में जिन्होंने नाम बदला…

दिलीप कुमार

60 के दशक के सबसे बड़े स्टार दिलीप कुमार (Dilip Kumar)
का जन्म बंटवारे से पहले पेशावर में हुआ था। इस वक्त ये जगह पाकिस्तान में है। उनका असली नाम ‘मोहम्मद युसूफ खान’ था। बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया था। लोगों के दिलों में वो आज भी दिलीप कुमार के नाम से ही जिंदा हैं।

मीना कुमारी

‘बैजू बावरा’, ‘पाकीजा’, ‘परिणीता’, ‘दायरा’ और ‘दो बीघा ज़मीन’ जैसी शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वालीं मीना कुमारी (Meena Kumari) का नाम भी लिस्ट में शामिल है। इस खूबसूरत एक्ट्रेस का असली नाम ‘महज़बीं बानो’ था। हालांकि, उन्होंने अपना नाम बदलकर मीना कुमारी रख लिया था।

मधुबाला

अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए मशहूर रह चुकीं मधुबाला (Madhubala) ने भी एक्ट्रेस बनने के लिए नाम बदला। उनका नाम ‘मुमताज जहां देहलवी’ था। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में नाम बदलकर एंट्री की।

तब्बू

अपनी एक्टिंग से सबको इमप्रेस करने वालीं एक्ट्रेस तब्बू भी मुस्लिम परिवार से आती हैं। एक्ट्रेस का असली नाम ‘तब्बसुम फातिमा हाशमी’ है। हालांकि, पूरा भारत उन्हें तब्बू के नाम से जानता है।

मान्यता दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त का असली नाम भी कुछ और है। कम ही लोग जानते हैं कि उनका नाम ‘दिलनवाज़ शेख’ था। फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदला और मान्यता रख लिया। हालांकि, मान्यता को बॉलीवुड में खास पहचान नहीं मिली। फिर संजय दत्त से शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग ही छोड़ दी।

यह भी पढ़ेंः Kriti-Pulkit Wedding Venue: ना जयपुर ना मुंबई, इस जगह होगी कृति खरबंदा और पुलकित सम्राट की शादी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00