Home Election 2024 Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव में क्या हार जाएंगे जो बाइडेन ? सर्वे ने उड़ाई डेमोक्रेटिक पार्टी की नींद

2024 Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव में क्या हार जाएंगे जो बाइडेन ? सर्वे ने उड़ाई डेमोक्रेटिक पार्टी की नींद

by Pooja Attri
0 comment
2024 united states presidential election know all details here

2024 Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक बयानबाजी के बीच डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के लिए बुरी खबर सामने आई है.

11 July, 2024

2024 Presidential Election: डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के लिए बुरी खबर आ रही है. एशियाई अमेरिकी मतदाता सर्वेक्षण (AAVS) के अनुसार, 2020 के आखिरी चुनाव और 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के बीच भारतीय-अमेरिकियों द्वारा वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन का समर्थन करने में 19 प्रतिशत की तेज गिरावट दर्ज की गई है. यह डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए अच्छा संकेत नहीं है, क्योंकि जो बाइडेन की बढ़ती उम्र के साथ कई अन्य मुद्दों पर डेमोक्रेटिक पार्टी घिरी हुई है.

46 प्रतिशत भारतीय अमेरिकी बाइडेन के साथ

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में उपराष्ट्रपति पद पर रह चुके जो बाइडेन को लेकर आया नया सर्वे अच्छा संकेत नहीं है. एशियन एंड पैसिफिक आइलैंडर अमेरिकन वोट (APIAVote), AAPI डेटा, एशियन अमेरिकन्स एडवांसिंग जस्टिस (AAJC) और AARP द्वारा किए गए सर्वेक्षण से पता चलता है कि 2020 में 65 प्रतिशत के मुकाबले इस साल 46 प्रतिशत भारतीय अमेरिकी बाइडेन को वोट देने का इरादा रखते हैं.

बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

एक अंक बढ़े डोनाल्ड

यहां पर बता दें कि 19 प्रतिशत की चौंकाने वाली गिरावट सभी एशियाई-अमेरिकी जातीय समुदायों में सबसे बड़ी है, बाइडेन और उनके रिपब्लिकन चैलेंजर डोनाल्ड ट्रम्प के बीच 27 जून को होने वाली राष्ट्रपति पद की बहस से पहले किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, 46 प्रतिशत एशियाई अमेरिकियों के बाइडेन को वोट देने की संभावना है. यह 2020 से 8 प्रतिशत अंक कम है, जबकि 31 प्रतिशत के ट्रम्प को वोट देने की संभावना है, जो 2020 से एक अंक बढ़ा है.

रेटिंग में केवल 2 प्रतिशत का इजाफा

यह अलग बात है कि भारतीय-अमेरिकियों से जो बाइडेन के समर्थन में रिकॉर्ड 19 प्रतिशत की गिरावट के बावजूद रिपबल्किन पार्टी से उम्मीदवार डोनाल्ड ड्रंप को अनुकूलता रेटिंग में केवल 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई है (2020 में 28 प्रतिशत से 2024 में 30 प्रतिशत) .

सर्वेक्षण के अनुसार, जो बाइडेन की भारतीय-अमेरिकियों के बीच अनुकूलता रेटिंग 55 प्रतिशत है, जबकि डोनाल्ड ट्रंप की अनुकूलता रेटिंग 35 प्रतिशत है. इस बीच दिलचस्प बात यह है कि बाइडेन और ट्रंप दोनों की भारतीय-अमेरिकियों के बीच समान रूप से 42 प्रतिशत प्रतिकूलता रेटिंग है.

राजनीति और अन्य विषयों से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: Assembly By Elections : पहाड़ी राज्यों हिमाचल और उत्तराखंड में कांग्रेस-BJP के बीच कांटे की टक्कर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00